सिर्फ 15 हजार रुपये में गुजारा कर रहे Pradeep Mehra, मां के इलाज तक को नहीं पैसे

19-year-old McDonald employee Pradeep Mehra: इंटरनेट पर इन दिनों प्रदीप मेहरा (Pradeep Mehra) छाए हुए हैं. हाल ही में प्रदीप मेहरा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह दौड़कर अपने घर जा रहे थे. प्रदीप मेहरा नोएडा सेक्टर-16 स्थित मैकडॉनल्ड्स में काम करते हैं. वह अपने घर दौड़कर इसलिए जाते हैं, ताकि उनकी फौज के लिए ट्रेनिंग हो सके. साथ ही कुछ पैसे भी बचें.

प्रदीप उत्तराखंड स्थित अल्मोड़ा के रहने वाले हैं. वह करीब 2 महीने पहले नोएडा आए हैं, ताकि मां का इलाज करवाया जा सके. दरअसल प्रदीप की मां काफी बीमार है, जिसकी वजह से वह दिल्ली के एक हॉस्पिटल में अपना इलाज करवा रही हैं.

प्रदीप के पास इतना पैसा नहीं कि वह लंबे वक्त तक मां को हॉस्पिटल में रख सकें. प्रदीप के मुताबिक हॉस्पिटल में रहने पर रोजाना 5-6 हजार रुपये खर्च होता है. इसलिए जब हालत ज्यादा बिगड़ती है, तो मां को एडमिट करवाया जाता है. हालत में थोड़ा सुधार होते ही डिस्चार्ज ले लिया जाता है. इन दिनों प्रदीप की मां अपनी छोटी बहन के घर रह रही हैं.

ये भी पढ़ें- Video: 4 कदम दौड़ कर आर्मी में भर्ती? Pradeeep Mehra का हर तरफ उड़ रहा है मजाक

प्रदीप मेहरा की प्रतिमाह सैलरी करीब 15 हजार रुपये है, जबकि उनके भाई को 12 हजार रुपये मिलते हैं. उन्होंने मां के इलाज के लिए पहले ही चार लाख रुपये का कर्ज ले रखा है. ऐसे में प्रदीप और उनके भाई अपनी सैलरी का थोड़ा सा भी हिस्सा घर नहीं भेज पाते हैं.

प्रदीप के पिता एक किसान हैं. प्रदीप की मां टीबी से पीड़ित हैं. उनकी आंतों में सूजन भी है, जिसके चलते उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्रदीप की मां के इलाज को मदद के लिए कई हाथ आगे बढ़ चुके हैं.

error: Content is protected !!