31 साल पहले Akshay Kumar की फिल्म में डेब्यू, जानिए अब कहां हैं Shantipriya

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए करीब 31 साल पूरे हो चुके हैं. उन्होंने 25 जुलाई 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ में डेब्यू किया. इस फिल्म में अभिनेत्री शांतिप्रिया (Shantipriya) उनके साथ नजर आईं. दरअसल, 90 के दशक में शांतिप्रिया काफी लोकप्रिय अभिनेत्री हुआ करती थीं. उन्होंने 1987 में साउथ फिल्म इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की.

हिंदी फिल्मों में काम करने से पहले वे कन्नड़, तमिल और तेलुगू भाषा की करीब 24 फिल्मों में काम कर चुकी थीं. उन्होंने साल 1991 में अक्षय कुमार के साथ हिंदी फिल्म ‘सौगंध’ में डेब्यू किया. हालांकि साथ काम करने के बावजूद अक्षय कुमार जहां सफलता हासिल करते गए, वहीं शांतिप्रिया फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं.

Akshay Kumar
Akshay Kumar

लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने साल 1999 में सिद्धार्थ रे से शादी कर ली थी. जानकारी के लिए आपको बता दें, सिद्धार्थ रे वहीं अभिनेता हैं जिन्होंने फिल्म बाजीगर में इंस्पेक्टर करण सक्सेना का रोल निभाया था. शांतिप्रिया को इसलिए भी जाना जाता है क्योंकि वह लोकप्रिय अभिनेत्री भानुप्रिया की छोटी बहन है.

ये भी पढ़ें- फिल्म ‘Pushpa’ ने बदली किस्मत, रातों-रात चमकी इन Actors की किस्मत

शादी के बाद शांतिप्रिया ने अपने एक्टिंग करियर से ब्रेक ले लिया और एक मां व पत्नी का कर्तव्य निभाने लगीं. हालांकि उनकी जिंदगी एकदम बदल गई, जब साल 2004 में उनके पति की हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई.

Shantipriya
Shantipriya

शांतिप्रिया को अपने दोनों बच्चों की परवरिश करनी थी इसलिए उन्होंने साल 2008 में  एक्टिंग में वापसी करने का फैसला लिया. हालांकि इस बार उन्होंने फिल्म को छोड़कर टेलीविजन की ओर रुख किया.

इस दौरान उन्होंने ‘माता की चौकी’, ‘द्वारकाधीश’ जैसे दो टीवी शोज में काम किया. अब यह खबरें आ रही हैं कि जल्द ही वे वेब सीरीज में काम करने वाली हैं. बता दें, शांतिप्रिया अब 50 साल की हो चुकी हैं, लेकिन उम्र के इस पड़ाव पर पहुंचने के बाद भी वे काफी यंग लगती हैं.

सोर्स- अमर उजाला

error: Content is protected !!