शराब की लत… लड़कियों का चक्कर, पूरी जिंदगी विवादों में रहे Andrew Symonds

Andrew Symonds Death: एंड्रयू ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की कार दुर्घटना में मौत हो गई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि उसे हाल ही में साथी महान शेन वॉर्न और रॉड मार्श की मौत के बाद खेल के लिए एक और दुखद झटका लगा है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए 1998 से 2009 तक 26 टेस्ट और 198 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले 46 वर्षीय खिलाड़ी शनिवार रात क्वींसलैंड राज्य के टाउन्सविले के बाहर एक कार दुर्घटना में शामिल हो गए थे. पुलिस ने कहा कि कार में सवार एकमात्र एंड्रयू साइमंड्स को बचाने की कोशिश की गई, लेकिन कार के सड़क से छूटने और लुढ़कने के बाद उनकी मौत हो गई.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए अपना दुख साझा किया है. उन्होंने कहा कि ये काफी दर्दनाक है. पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मार्क टेलर ने कहा कि ‘यह क्रिकेट के लिए एक और दुखभरा दिन है.’

हरभजन सिंह ने कहा, ‘एंड्रयू साइमंड्स के आकस्मिक निधन की खबर सुनकर अचंभित हूं. बहुत जल्दी चले गए. परिवार और दोस्तों के लिए संवेदनाएं हैं.’ हरभजन सिंह के साथ साइमंड्स का 2008 में सिडनी टेस्ट के दौरान ‘मंकीगेट’ विवाद हुआ था.

बता दें कि एंड्रयू साइमंड्स ने साल 2008 में भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह पर बड़ा आरोप लगाया था. दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैच के दौरान उन हरभजन सिंह ने मंकी (बंदर) कहा था. इस मामले पर भारतीय ऑफ स्पिनर को सुनवाई के बाद क्लीन चिट दे दी गई थी. इस पूरे प्रकरण को ‘मंकीगेट’ कहा जाता है.

ये भी पढ़ें- इनसे था Munawar Faruqui का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, वाइफ से छिपाई सच्चाई

एंड्रयू साइमंड्स शराब की लत की वजह से चर्चा में रहे. उन्हें कई मौकों पर लड़कियों के साथ भी देखा गया. वह पार्टी पर ज्यादा ही ध्यान देते थे, जिसकी वजह से उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया था.

error: Content is protected !!