कभी गैराज में रहा करते थे Anil Kapoor, टैक्सी का किराया तक भरने को नहीं थे पैसे

Anil Kapoor lived in Prithviraj Kapoor’s garage: बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) अपने समय के सुपरहिट एक्टर हुआ करते थे. लोकप्रिय होने के साथ-साथ अनिल कपूर एक समृद्ध अभिनेता भी हैं. उनके पास सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी कई सारी प्रॉपर्टी है. हालांकि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी गरीबी देखनी पड़ी. उनका बचपन काफी गरीबी में बीता.

इस दौरान उनके पास रहने के लिए घर नहीं था. वे अपने सभी परिवार के सदस्यों के साथ राज कपूर के गैरज में भाड़े पर रहा करते थे.
अनिल कपूर को फिल्मों में अभिनय करने का बहुत बड़ा इंटरेस्ट था इसीलिए उन्होंने कई फिल्मों में भी हाथ आजमाया.

Anil Kapoor
Anil Kapoor

उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर साल 1980 में साउथ इंडियन फिल्म ‘वरूकक्ष्म’ में डेब्यू किया. अपने स्ट्रगल के दिनों में उन्हें उस दौर की मॉडल सुनीता से प्यार हो गया. उन्होंने अपने एक कॉमन फ्रेंड के जरिए सुनीता का नंबर निकाला और उनसे बातचीत बढ़ाई.

देखते ही देखते दोनों के बीच प्यार काफी बढ़ गया. लेकिन उस दौरान सुनीता को डेट पर ले जाने के लिए अनिल कपूर के पास टैक्सी का किराया भरने तक के पैसे नहीं थे. इसलिए वे सुनीता के साथ डेट करने बस से ही जाया करते थे. इस बस का किराया भी सुनीता ही दिया करती थी. इसके साथ ही इतनी बड़ी मॉडल होने के बावजूद सुनीता अनिल कपूर के साथ बस में सफर करना पसंद करती थीं. ये भी पढ़ें- Lata Mangeshkar: डूंगरपुर के महाराजा को 60 साल किया डेट, इसलिए नहीं हो पाई दोनों की शादी

Anil Kapoor
Anil Kapoor

अनिल कपूर और उनके परिवार की मेहनत के चलते धीरे-धीरे उनके दिन बेहतर हो गए और आखिरकार 1984 में आई फिल्म ‘मशाल’ की लोकप्रियता के साथ अनिल कपूर के करियर ने भी रफ्तार पकड़ ली. जब अनिल कपूर सुपरहिट एक्टर के तौर पर पहचाने जाने लगे, तब उन्होंने सुनीता से शादी कर ली.

आज अनिल कपूर का संपन्न परिवार है, जिसे दौलत और शोहरत की बिल्कुल भी कमी नहीं है, लेकिन अनिल कपूर स्ट्रगल के उनक दिनों को शायद ही कभी भूल सकते हैं. वह कुछ मौकों पर इसका जिक्र भी कर चुके हैं.

सोर्स- अमर उजाला

error: Content is protected !!