विकास ने अर्चना को कहा ‘नीच जाती के लोग’, कोर्ट ने ठोका केस मुश्किल बढ़ी

‘Bigg Boss 16’ का घर एक बार फिर विवादों में फंस गया है। इस बार, टेलीविजन अभिनेता विकास मानकतला साथी प्रतियोगी अर्चना गौतम के साथ एक मौखिक विवाद के बाद खुद को मुसीबत में डाल दिया है।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (NCSC) ने कथित तौर पर अर्चना गौतम के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी के लिए विकास मानकतला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। बुधवार रात प्रसारित हुए एपिसोड में, विकास को अर्चना के लिए ‘नीच जाति के लोग’ कहते हुए उद्धृत किया गया, जो आयोग को पसंद नहीं आया।

महाराष्ट्र सरकार, राज्य पुलिस, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, एंडेमोल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, वायाकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और कलर्स टीवी को नोटिस जारी किया गया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि आयोग सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त जानकारी पर स्वत: संज्ञान लेना चाहता है, जिसमें विकास मानकतला द्वारा अर्चना गौतम को ‘नीच जाति के लोग’ कहा गया था।

एनसीएससी का बयान पढ़ता है, “यह स्पष्ट रूप से एससी / एसटी अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है, और आयोग ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 338 के तहत प्रदत्त शक्तियों के अनुसरण में इस मामले की जांच करने का फैसला किया है,” जोड़ना “आप एतदद्वारा इस नोटिस की प्राप्ति के सात दिनों के भीतर अधोहस्ताक्षरी को की गई कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करने का अनुरोध किया जाता है।”

इस बीच, ‘बिग बॉस 16’ के घर में प्रतियोगियों के बीच नए विवाद और नए ड्रामा शुरू हो गए हैं। लेटेस्ट एपिसोड में अर्चना गौतम और सौंदर्या शारा को ‘उड़ारियां’ की जोड़ी प्रियंका चाहर चौधरी और अंकित गुप्ता के स्पेशल बॉन्ड के बारे में बात करते हुए देखा गया। जहां सौंदर्या ने कहा कि उनका मानना ​​है कि टेलीविजन स्वीटहार्ट्स का बंधन ‘नकली’ है, वहीं अर्चना ने कहा कि उन्हें लगता है कि शो खत्म होने के बाद भी वे दोनों नहीं मिलेंगे।

बाहरी दुनिया में, अंकित गुप्ता ने हाल ही में एक साक्षात्कार दिया कि कैसे निर्माता चाहते थे कि वह और प्रियंका चाहर चौधरी एक जोड़े के रूप में एक साथ खेलें। लेकिन अभिनेता ने स्पष्ट किया कि शो में नकली प्रेम कहानी बनाना उनके लिए संभव नहीं था।

Source: Jagran

error: Content is protected !!