Om Prakash: वो दिलदार एक्टर जिसने एक विधवा पर रहम खाकर की थी उसकी बेटी से शादी

Bollywood Om Prakash Death Anniversary Lesser Known Facts About Chupke Chupke Actor: बॉलीवुड के दिग्गजों की जब भी बात की जाएगी, उनमें एक्टर ओम प्रकाश जा जिक्र बार-बार किया जाएगा. 1998 में ओमप्रकाश ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. ओम प्रकाश ने एक-दो साल नहीं बल्कि पूरे 50 सालों तक बॉलीवुड में काम किया. इनकी कॉमिक टाइमिंग आज के कलाकारों से हजार गुना ज्यादा अच्छी थी. इनका जन्म साल 1919 में ही 19 दिसंबर को हुआ था. जब ये एक्टर महज 12 साल का था तभी से संगीत खीखने लगा था. धीरे-धीरे इनकी दिलचस्पी संगीत के अलावा थियेटर के तरफ भी बढ़ गई.

इनकी डेब्यू फिल्म का नाम था ‘दासी’. इस फिल्म के बाद इनके करियर ने सिर्फ ऊपर का ही ग्राफ पकड़ा. इन्होंने आजाद, मिस मैरी, हावड़ा ब्रिज, दस लाख, प्यार किए जा, खानदान, साधु और शैतान, गोपी, दिल दौलत दुनिया समेत कई फिल्मों में काम किया.

ओम प्रकाश ने हर फिल्म में अलग-अलग तरह के किरदार निभाए थे. इतना ही नहीं इन्होंने फिल्मों का डायरेक्शन भी किया था. फिल्म कन्हैया में राजकपूर और नूतन जैसे कलाकारों को कास्ट करने वाले ओम प्रकाश ही थे.

इनकी लव स्टोरी भी है मजेदार

इस दिग्गज एक्टर की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प रही है. एक बार एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि मुझे एक सिख लड़की से इश्क हो गया था. मगर उस लड़की के घरवाले मुझे नहीं पसंद करते थे क्योंकि मैं हिंदू था. मैंने अपनी मां को भी उनके घर रिश्ता लेकर भेजा था. मगर उसके घरवाले नहीं माने. इसके बाद जो भी हुआ उसकी आप कल्पना तक नहीं कर सकते हैं.

Om Prakash

 

ओमप्रकाश एक दिन यूं ही एक टपरी पर खड़े थे. तभी एक विधवा औरत उनके सामने आ गई औ वो ओम से जिद्द करने लगी की उनकी बेटी से वो शादी कर लें. ओमप्रकाश की बॉयग्राफी में लिखा गया है कि वो महिला ओम से मिलते ही बोल पड़ी की उनकी चार बेटियां हैं. बड़ी बेटी 16 साल की है. वो मुझे अपना दामाद बनाना चाहती हैं. मैंने इस बारे में आपकी माता से भी बात कर ली है. फिर वो महिला अपना पल्लू ओम के आगे फैलाकर भीख मांगने लगी. ओम प्रकाश लिखते हैं कि उस वक्त मैं अपना प्यार भूल गया और मैंने उस विधवा की लड़की से शादी कर ली.

आपको बता दें कि ओम प्रकाश ने ही बॉलीवुड की फिल्मों में गेस्ट रोल का चलन चालू किया था. 21 फरवरी 1998 को इन्होंने अपनी अंतिम सांसे ली.

ये भी पढ़ें: Shehnaaz Gill: ‘आस्क मी एनीथिंग’ में शहनाज गिल ने फैन्स से की बदतमीजी, एक को तो दे डाली ऐसी सलाह

error: Content is protected !!