जब Mehmood के पैरों पर गिरकर रो पड़े थे Amitabh Bachchan, जानिए पूरा किस्सा

Bollywood Story, Mehmood encouraged Amitabh Bachchan while crying: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जैसा नाम पहचान का मोहताज नहीं है. उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया और दुनिया भर में अपना परचम लहराया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ के जीवन में एक ऐसा समय भी आया, जब वे निर्माता-निर्देशक महमूद (Mehmood) के पैरों पर गिरकर रोने लगे थे.

यह बात 1972 की है. इस दौरान अमिताभ बच्चन निर्माता-निर्देशक महमूद की फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’ में काम कर रहे थे. महमूद साहब हमेशा से ही अमिताभ की एक्टिंग के कायल थे. उनका कहना था कि अमिताभ की आंखें, उनकी आवाज से ज्यादा बोलती हैं. हालांकि बॉलीवुड अभिनेता बनने के लिए सिर्फ आवाज या एक्टिंग ही नहीं बल्कि डांस भी आना जरूरी है. लेकिन ऐसा अमिताभ के साथ मुश्किल था.

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

महमूद का कहना है कि अमिताभ काफी शर्मीले अभिनेता हुआ करते थे और नाचने की जब बात आती थी, तब वे एकदम भोंदू बन जाते थे. जब बॉम्बे टू गोवा फिल्म की शूटिंग चल रही थी, उस दौरान अमिताभ को ‘देखा ना हाय रे सोचा ना’ गाने में डांस करना था. लेकिन डांस करने से पहले अमिताभ हार मान चुके थे.

ये भी पढ़ें- किसी ने फेंका यूरिन, तो किसी ने दबाया गला, ये हैं Big Boss की बड़ी Controversies

शूटिंग के दिन अमिताभ सेट पर नहीं पहुंचे जिसके बाद महमूद उनसे मिलने उनके घर गए. वहां पहुंच कर उन्होंने देखा कि अमिताभ को करीब 102 डिग्री बुखार था. जैसे ही मेहमूद उनके कमरे में पहुंचे तभी अमिताभ कूदकर उनके पैरों में पड़ गए और रोककर उनसे कहने लगे कि ‘भाईजान मुझसे नहीं होगा ये डांस.’ इस बात पर महमूद ने जवाब दिया कि ‘अगर इंसान चल सकता है, वह डांस भी कर सकता है’.

Amitabh Bachchan in journey bombay to goa
Amitabh Bachchan in journey bombay to goa

घटना के बाद मेहमूद ने सेट पर पहुंचकर सबको यह निर्देश दिया कि अमिताभ जैसा भी डांस करें सबको तालियां बजाकर उनकी तारीफ करनी है. अगले दिन सेट पर अमिताभ पहुंचते हैं और वे बहुत ही गंदा सा डांस करते हैं. लेकिन सेट पर लोग तालियां बजाकर यह कहते हैं कि उन्होंने काफी अच्छा डांस किया है, जिसके बाद अमिताभ का आत्मविश्वास बढ़ता है और वे अंत में इस पूरे गाने में डांस करते हैं.

सोर्स- हिंदुस्तान टाइम्स

error: Content is protected !!