वो गलती जिसने बर्बाद कर दिया ‘गोपी बहू’ का आबाद करियर, रातों-रात इंडस्ट्री छोड़ दी

TV के सबसे पॉपुलर सीरियल ‘Sath Nibhana Sathiya’ में गोपी बहू के रूप में घर-घर में पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस Giaa Manek को भला कौन नहीं जानता। इस सीरियल के जरिए Giaa Manek को काफी ज्यादा लोकप्रियता मिली थी। उनका करियर लगभग सेट था उन्हें कई सीरियल के ऑफर मिले। मगर इसके बाद उन्होंने कुछ गलतियां करीं. तभी जिया माणिक ने अपनी जिंदगी में कुछ गलतियां कीं, जिसके चलते वह रातों-रात इस सीरियल से बाहर हो गईं।

इसके बाद इस सीरियल में ‘Gopi Bahu’ के रोल में मशहूर एक्ट्रेस Devoleena Bhattacharjee को कास्ट किया गया। 18 फरवरी 1986 को अहमदाबाद, गुजरात में जन्मी जिया मानिक ने अपने करियर में कई सीरियल्स में काम किया। लेकिन साथ निभा साथिया से उन्हें जो पॉपुलैरिटी मिली वो किसी और को नहीं मिली। आइए जानते हैं जिया माणिक के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

आपको बता दें कि जिया माणिक ने साल 2010 में पहली बार सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में काम किया था। वह अपने पहले ही सीरियल से अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं और लोगों ने उन्हें गोपी बहू के किरदार में खूब पसंद किया। गोपी के किरदार में जिया माणिक एक साधारण दुल्हन के रूप में नजर आई थीं, लेकिन असल जिंदगी में वह काफी बोल्ड और ग्लैमरस हैं।

Read Also: Anupamaa: आखिरकार अधिक-पाखी का तलाक करने वाले मास्टरमाइंड का नाम आया सामने

और अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। जहां Giaa Manek साथ निभाना साथिया से रातोंरात सुपरस्टार बन गईं, वहीं पलक झपकते ही शो उनके हाथ से निकल गया। दरअसल हुआ ये था कि जिया मानिक ने साल 2012 में डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था। लेकिन इस दौरान साथ निभा साथी के मेकर्स नहीं चाहते थे कि जिया माणिक किसी भी तरह के रियलिटी शो में हिस्सा लें, इसके बजाय उन्हें शो पर पूरा फोकस करना चाहिए।

मगर जिया मानिक ने उनकी बात नहीं मानी तो मेकर्स ने उन्हें रातों-रात सीरियल से बाहर कर दिया। सीरियल से बाहर निकलने के बाद जिया माणिक ने झलक दिखला जा में पार्टिसिपेट किया लेकिन उसकी विनर नहीं बनीं, जिसके चलते जिया को लंबे समय तक काम नहीं मिला और काम के लिए भटकती रहीं।

इसके बाद साल 2019 में जिया माणिक ने उनके ही शो ‘Zini or Juju’ में काम किया। आपको बता दें कि, उनका शो ज्यादा सफल नहीं रहा और कुछ ही दिनों में रद्द कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने ‘मन मोहिनी’ सीरियल में काम किया। इसके बाद वह फिल्म ‘ना घर के ना घाट के’ में नजर आई थीं। लेकिन इसी बीच जिया की जिंदगी में एक और बुरा दौर आ गया।

एक बार जिया मानेक अपने दोस्तों और मां के साथ डिनर के लिए हुक्का रेस्टोरेंट गई थीं। इसी बीच पुलिस ने वहां छापेमारी की, जिससे जिया माणिक का नाम सामने आया। हालांकि, पुलिस ने अपने बयान में कहा कि जिया और उनके दोस्त डिनर के लिए रेस्टोरेंट गए थे, जिससे उन्हें बिना कोई जुर्माना चुकाए जाने दिया गया।

हालांकि इसके बाद जिया पर कई सवाल खड़े हुए और उनकी छवि खराब हुई। वर्कफ्रंट की बात करें तो इन दिनों जिया मानेक टीवी सीरियल ‘तेरा मेरा साथ रहे’ में मुख्य भूमिका में नजर आ रही हैं। इस सीरियल में वह गोपिका बहू के किरदार में नजर आ रही हैं, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।

error: Content is protected !!