Video: ‘बब्बर शेर’ Hardik Pandya नामुमकिन को कर दिया मुमकिन, उल्टे हाथ से पकड़ लिया असंभव कैच

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Stadium) में खेला जा रहा है जहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने महज 15 रन बनाकर अपने पांच विकेट गंवा दिये जिसके दौरान इंडियन टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हार्दिक ने यह हैरतअंगेज कैच अपने ही गेंदबाज़ी के दौरान पकड़ा। दरअसल, डेवोन कॉनवे न्यूजीलैंड की पारी को संभालने की कोशिश कर रहे थे, ऐसे में इनिंग का 10वां ओवर लेकर आए हार्दिक पांड्या ने उन्हें लालच देकर गेंद आगे डिलीवर की। यहां कीवी बल्लेबाज़ ने सामने शॉट खेला, लेकिन इसी बीच हार्दिक ने अपनी सुपर फिटनेस दिखाई और बाई ओर कूद लगाकर अपने उल्टे हाथ से एक असंभव कैच आसानी से पकड़ लिया।

जब हार्दिक ने यह कैच पकड़ा उस दौरान ऐसा लगा मानो यह खिलाड़ी अपनी फिटनेस का सबूत दे रहा है और कोई करबत दिखाकर कैच पकड़ रहा है। हार्दिक के हाव-भाव भी ऐसे थे जैसे उन्होंने कोई लॉलीपॉप यानी बेहद आसान कैच पकड़ो हो। बता दें कि पिछले मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ों ने हार्दिक को टारगेट करके खूब रन बनाए थे। उस मैच में हार्दिक ने 7 ओवर में 70 रन खर्चे थे, लेकिन इस मैच में वह बेहतर लय में नज़र आ रहे हैं।

मैच की बात करें तो हार्दिक पांड्या के अलावा मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर भी सफलता हासिल कर चुके हैं। मोहम्मद शमी ने अब तक 4 ओवर में 5 रन देकर 2 विकेट झटके हैं। वहीं मोहम्मद सिराज और शार्दुल, हार्दिक पांड्या की तरह एक-एक विकेट झटक चुके हैं। 16 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 38 रन है। मैदान पर ग्लेन फिलिप्स और माइकल ब्रेसवेल की जोड़ी बल्लेबाज़ी कर रही है।

 

error: Content is protected !!