गुटखा बेचने के लिए कितनी रकम वसूलते हैं सितारे? अक्षय-आलिया की फीस जानते हैं

कुछ दिन पहले ही सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने सोशल मीडिया पर ये पोस्ट लिखा कि  ”मैं अपने सभी फैंस और शुभचिंतकों से माफी मांगना चाहता हूं। पिछले कुछ दिनों में आपकी प्रतिक्रिया ने मुझे झकझोर दिया। मैं तंबाकू का समर्थन नहीं करता।जिसके बाद उन्होंने कहा कि मैं इस विज्ञापन से पीछे हटता हूँ और इससे मिलने वाली रकम को किसी नेक काम में लगाने की बात भी कही है।

दरअसल, एक गुटखा कंपनी के विज्ञापन में काम करने के बाद अक्षय कुमार को ट्रोल किया जाने लगा था, साथ ही आरोप लगा कि अक्षय केवल दिखावे के लिए नैतिकता की बात करते हैं और पैसे के लिए कुछ भी कर सकते हैं। जिसके बाद उन्होंने अपनी सफाई में इससे इंकार किया था।

विज्ञापनों की दुनिया बहुत बड़ी है।आज के दौर में विज्ञापन के बिना किसी भी सामान को बाज़ार में बेचना नामुमकिन जैसा हो गया है, ऐसे में विज्ञापन की ही ताकत है जो लोग पानी तक खरीदने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाते हैं। बता दें की विज्ञापन वही सबसे अच्छा माना जाता है, जिसमें जितना बड़ा सेलिब्रिटी होता है। यही कारण है कि फिल्म और क्रिकेट की हस्तियों को इसमें शामिल किया जाता है।

क्या आपको पता है कि ये सितारे एक विज्ञापन के लिए कितनी फीस लेते हैं?

1.अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

एक विज्ञापन के लिए अक्षय कुमार 10 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं।वहीँ किसी भी मूवी के लिए  उनकी फीस 100 करोड़ रुपए तक होती है।फिल्म हिट होने के बाद उस में प्रॉफिट शेयर भी लेते हैं। अक्षय के पास इस समय 30 से अधिक विज्ञापन हैं, जिनमें टाटा मोटर्स, होंडा, पॉलिसी बाजार, रिवाइटलउनको विमल इलायची के अलावा, कारदेखो, निरमा और हार्पिक आदि के विज्ञापनों में शमिल है। (Akshay Kumar)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

2.आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

आलिया भट्ट भी अपने करियर की बुलंदी पर हैं। बॉलीवुड से लेकर उनके पास साउथ की फिल्मों की लंबी कतार है।एक विज्ञापन के लिए आलिया कम से कम3 करोड़ रुपए तक फीस लेती हैं। फ्रूटी, सनफीस्ट, मेक माई ट्रिप, फिलिप्स और लेज़ जैसे बड़े ब्रांड्स के विज्ञापन में नज़र आती हैं।

3.अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन उम्र के इस पड़ाव पर फिल्मों जैसे विज्ञापनों में भी सक्रिय हैं। वह लंबे समय से डाबर, मैगी,पोलियो वैक्सीन, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ,इमामी, कल्याण ज्वैलर, फर्स्टक्राई, कैडबरी डेयरी मिल्क, और गुजरात टूरिज्म जैसे कई बड़े ब्रांडों से जुड़े हुए हैं। उनके एक विज्ञापन की फीस8 करोड़ रुपए हैं।

4.दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड सहित विज्ञापनों में भी उनकी मांग बहुत अधिक है। ओप्पो, एशियन पेंटसेप्सी, एडिडास, एक्सिस बैंक, नेस्ले जैसे कई बड़े ब्रांड्स के विज्ञापन में नज़र आने वाली दीपिका 7 से 10 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। एक्टर अक्षय कुमार के बाद उनकी फीस सबसे ज्यादा है।

5. शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

2021 की एक रिपोर्ट के अनुसार बॉलीवुड किंग शाहरुख खान की ब्रांड वैल्यू 378 करोड़ रुपये है। अक्षय कुमार, रणवीर सिंह और विराट कोहलीके बाद चौथे स्थान पर है।रिलायंस जियो, बिगबास्केट, हुंडई, फ्रूटी, बायजू जैसे ब्रांड्स के साथ नज़र आने वाले शाहरुख़ एक विज्ञापन का6 से 10 करोड़ रुपए वसूलते हैं।

 

error: Content is protected !!