Shark Tank India: एक एपिसोड का इतना ज्यादा चार्ज करते हैं ये करोड़पति जज

How much Shark Tank India judges are paid per episode: हाल ही में सोनी टीवी का एक्सपेरिमेंटल बिजनेस पर बेसड रिएलिटी शो शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) हर शख्स की जुबान पर है. इस शो में जितने भी जज नजर आ रहे हैं वो बड़े कारोबारी हैं. साथ ही लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर हैं. इस शो के जज नए-नए स्टार्ट-अप्स पर अपना पैसा लगाते हैं. साथ ही फंडिंग के नाम पर करोड़ों रु. बांटते हैं.

बदलते भारत की नई सोच जैसी टैगलाइन पर बेसड शो शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) काफी ज्यादा ट्रेंड हो रहा है. ये शो अमेरिकन शो से प्रेरित है. अब इंडिया में भी ये शो काफी ज्यादा चर्चित हो रहा है. साथ ही शो के जज हर किसी के दिल में जगह करने में कामयाब हो रहे हैं.

शार्क टैंक जबसे मॉर्केट में आया है टीआरपी के रेस में छा गया है. इस शो के दर्शक ये सोच में हैं कि आखिर जज इतने बड़े करोड़पति हैं तो फिर वो एक एपिसोड का कितना चार्ज करते होंगे. तो चलिए आपको इन सारे जज की फीस बताते हैं. इन सारे जजों की कुल संपत्ति 145 मिलियन डॉलर आंकी गई है.

Ashneer Grover अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover)

BharatPe नाम की कंपनी के फाउंडर और एमडी हैं अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) . अशनीर ग्रोवर की नेट वर्थ 700 करोड़ बताई जाती है. साथ ही जानने वाली बात ये है कि अशनीर ग्रोवर शार्क टैंक इंडिया के सबसे महंगे जज हैं. मीडियो रिपोर्ट के अनुसार वो एक एपिसोड के 10 लाख रुपए लेते हैं.

Ghazal Alagh

गजल अलघ (Ghazal Alagh)

Mama Earth की फाउंडर हैं गजल अलघ (Ghazal Alagh). Mama Earth एक ब्यूटी ब्रैंड है. इसे शिल्पा शेट्टी एंडॉर्स करती हैं. गजल एक एपिसोड का 8 लाख रुपए चार्ज करती हैं. इनकी कुल संपत्ति अभी $20 मिलियन बताई जाती है.

Piyush Bansal

पीयूष बंसल (Piyush Bansal)

पीयूष बंसल Lenskart के को-फाउंडर होने के साथ-साथ सीईओ भी हैं. इन्होंने अपने चश्में का कारोबार दुनियाभर में फैला रखा है. एक एपिसोड के लिए पीयूष सात लाख रुपए लेते हैं. इनकी कुछ संपत्ति $80 मिलियन आंकी गई है.

Vinita Singh

विनीता सिंह (Vinita Singh)

विनीता सिंह प्रति एपिसोड 5 लाख रुपए चार्ज करती हैं. विनीता शुगर कॉस्मेटिक की फाउंडर हैं. भारत में 130 से अधिक शहरों में 2500+ ब्रांडेड खुदरा स्थानों के वितरण नेटवर्क के साथ, उनकी फर्म ने अपने पांचवें वित्तीय वर्ष में बिक्री में 100 करोड़ से अधिक की कमाई की. इतना ही नहीं विनीता TEDx स्पीकर और IIT मद्रास और IIM अहमदाबाद की छात्रा भी रह चुकी हैं. इनकी नेट वर्थ आज 300 करोड़ बताई जाती है.

Namita Thapar

नमिता थापर (Namita Thapar)

Emcure Pharmaceutical की Executive Director कोई और नहीं बल्कि नमिता थापर ही हैं. इनकी नेट वर्थ तकरीबन 4000 करोड़ बताई जाती है. वो भी सिर्फ फार्मा बिजनेस से. इसके अलावा इन्होंने कई और बिजनेस में भी इंवेस्ट कर रखा है. इनकी कुछ संपत्ति अरबों में बताई गई है. नमिता थापर शार्क टैंक के एपिसोड के बदले 8 लाख रुपए लेती हैं.

Anupam Mittal

अनुपम मित्तल (Anupam Mittal)

अनुपम मित्तल पीपल ग्रुप के संस्थापक और सीईओ हैं. इसके भीतर शादी डॉट कॉम, मकान डॉट कॉम, मौज मोबाइल और पीपल पिक्चर्स भी शामिल हैं. अनुपम मित्तल को भारत का सबसे एंजेल निवेशक माना जाता है. इनकी कुल संपत्ति 25 मिलियन डॉलर बताई गई है. इन्हें देशभर से बहुत ही ज्यादा प्यार मिल रहा है. इनकी सादगी के लोग दीवाने हो रहे है. साथ ही जिस तरह से युवाओं को गाइड करते हैं वो सराहनीय है. अनुपम मित्तल शार्क टैंक के एक एपिसोड के लिए 7 लाख रुपए चार्ज करते हैं.

Aman Gupta

अमन गुप्ता

अमन गुप्ता आज हर घर में मौजूद ईयरबड्स BOAT कंपनी के मालिक हैं. इनकी कुल संपत्ति 95 मिलियन डॉलर बताई गई है. ये एक एपिसोड के लिए 9 लाख रुपए लेते हैं.

Source : Patrika

 

error: Content is protected !!