विराट के शतक के आगे नतमस्तक हुआ शनाका का तूफानी 100, 67 रन से जीती भारत

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेला गया पहला एकदिवसीय मुकाबला बड़ा रोमांचक रहा। टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जोकि बिल्कुल हो गलत ही साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही। बल्लेबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद मेजबान टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 374 रन का लक्ष्य खड़ा किया, जिसको श्रीलंकाई टीम हासिल करने में नाकामयाब हुई। परिणामस्वरूप, रोहित शर्मा एंड कंपनी की 67 रन से जीत हुई।

IND vs SL: भारतीय बल्लेबाजी ने किया शानदार प्रदर्शन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए भारतीय टीम (IND vs SL) की शानदार शुरुआत रही। सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच शतकीय साझेदारी हुई। इन दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतकीय पारी खेल पहले विकेट के लिए 143 की पार्ट्नर्शिप की। लेकिन शनाका ने गिल को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा। इसके बाद शर्मा 83 रन बनाकर आउट हुए। गिल के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर एक छोर संभाला और शतकीय पारी खेली।

वहीं, दूसरे छोर पर विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। श्रेयस अय्यर 28, केएल राहुल 39 और हार्दिक पांड्या 14 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। इनके अलावा अक्षर पटेल भी 9 रन ही बना सके। टीम इंडिया की शुरुआत तो अच्छी रही मगर विराट का विकेट गंवाने के बाद अंत में टीम बिखरी हुई नजर आई। उनके आउट होने के बाद भारत के स्कोर में 10 रन ही जुड़ सके।

विराट कोहली ने जड़ा शानदार शतक

इस मैच (IND vs SL) में विराट कोहली शानदार लय में नजर आए। 20वें ओवर में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए 87 गेंद में 113 रन बनाए। उनकी इसकी पारी में 12 चौके और एक छक्का देखने को मिला। वह जब बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज़ पर आए तब टीम का स्कोर 143 रन था। वहीं, जब वह आउट हुए तो टीम के स्कोर बोर्ड पर 364 रन थे।

उन्होंने अपनी इस पारी में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 73वां शतक जड़ा, जबकि ये उनके वनडे करियर का 45वां सैंकड़ा था। क्रिकेट के 50 ओवर के फॉर्मेट में उनका लगातार दूसरा शतक था। उन्होंने इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ सेंचुरी बनाई थी। उनके इस हन्डर्ड के बदौलत टीम इंडिया ने 374 रन का बड़ा टारगेट सेट किया।

IND vs SL: बल्लेबाजी में फ्लॉप हुई श्रीलंकाई टीम

जवाब में श्रीलंका टीम (IND vs SL) की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही। टीम ने पावरप्ले खत्म होने से पहले ही अविष्का फर्नंडो (5) और कुसल मेंडिस (0) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद चरिथ असलंका भी 23 रन की निजी स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि, सलामी बल्लेबाज पाथुम निसंका लंबे समय के लिए क्रीज़ पर डटे रहे।

उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 72 रन जोड़े। वहीं, धनंजया डी सिल्वा और वानींदु हसरंगा क्रमशः 47 रन और 16 रन ही बना सके। दुनिथ वेलाल्गे अपना खाता खोलने में भी असफल रहे। उनके बाद चमिका करुणारत्ने 14 रन ही बनाकर पवेलियन लौटे। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए दसुन शनाका ने विकेटों के गिरते हुए सिलसिलों को रोका और 108 रन की शानदार नाबाद पारी खेली। मगर उनकी शतकीय पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी और भारत की 67 रन से जीत हुई।

दसुन के विकेट के लिए तरसी टीम इंडिया

जहां श्रीलंकाई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों (IND vs SL) पर बेअसर नजर आए, वहीं टीम इंडिया के गेंदबाजों ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों की जमकर कुटाई की। वहीं, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक श्रीलंका टीम पर काल बनकर टूटे। लेकिन कोई भी भारतीय गेंदबाज कप्तान दसुन का विकेट नहीं ले सका, जिसके चलते उन्होंने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा।

दरअसल, सिराज ने पावरप्ले से पहले ही टीम को दो सफलता दिलाई। वहीं, उमरान 3 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। इनके अलावा मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट अपने नाम दर्ज की। अक्षर पटेल एकलौते ऐसे गेंदबाज रहे जिनके हाथ कोई भी सफलता नहीं लग सकी।

error: Content is protected !!