Ishan Kishan बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, इस टीम के लिए खेलते आएंगे नजर

IPL 2022 Auction: Ishan Kishan becomes 2nd most expensive Indian player, roped in for 15.25 crore by Mumbai Indians: IPL Auction 2022 में एक बार फिर से कई खिलाड़ी मालामाल होते हुए दिख रहे हैं. श्रेयस अय्यर से लेकर वनिंदु हसरंगा तक कई खिलाड़ियों को उनकी औकात से ज्यादा पैसा मिल रहे हैं. मगर अभी तक किसी खिलाड़ी ने मेला लूटा है तो वो हैं ईशान किशन. ईशान किशन को मुंबई ने खरीदा है वो भी 15.25 करोड़ में. Ishan Kishan बने IPL इतिहास के सबसे महंगे विकेट कीपर खिलाड़ी बन चुके हैं.

ईशान किशन के लिए मुंबई और हैदराबाद दोनों ने लगाई बड़ी बोली

आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी बेंगलुरु में जारी है. इसी दौरान ईशान किशन (Ishan Kishan) की किस्मत चमक चुकी है. क्योंकि मुंबई के पुराने कीपर डि-कॉक को लखनऊ खरीद लिया था. ऐसे में मुंबई को नया कीपर चाहिए था. जिस वजह से मुंबई ने अपना इकलौता दांव ईशान किशन (Ishan Kishan) पर लगा दिया और उनके लिए रिकॉर्ड तोड़ बोली लगाई.

भारत में क्रिकेट का महाकुंभ माने जाने वाले  आईपीएल 15 की शुरूआत हो चुकी है. आज दोपहर 12 बजे खिलाड़ियों की नीलामी शुरू कर दी गई है. आपको बता दें कि शुक्रवार को 10 और नए खिलाड़ी ऑक्शन पूल में जोड़े गए हैं. जिसका मतलब ये है कि इस बार कुल 600 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अगले कुछ सालों में फ्रेंचाइजी कैसे अपनी टीम बनाती हैं.

IPL Auction 2022 Live : आज शिखर धवन पर लगी सबसे पहले बोली, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)  बिके सबसे महंगे

शिखर धवन को पंजाब किंग्स ने 8.25 करोड़ में अपने नाम किया है. शिखर धवन सीजन 15 में मयंक अग्रवाल के संग पंजाब की ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे. वहीं दूसरी ओर भारत के सबसे धाकड़ मिडल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर  पर बड़ी बोली लगी हैं. इन्हें केकेआर ने अपनी झोली में डाला वो भी 12.25 करोड़ की बड़ी धनराशि में. उनकी बेस प्राइस दो करोड़ रुपये थी. पिछली बार उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने  सात करोड़ रुपये में खरीदा था. इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर पर 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. वह कगिसो रबाडा को पीछे छोड़ते हुए अब तक नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. कोलकाता को एक कप्तान की जरूरत थी, जो उन्हें मिल गया.

IPL Auction 2022 Live : आर. अश्विन को मिले महज 5.20 करोड़ 

आर. अश्विन को इस ऑक्शन में कुछ खास राशि नहीं मिली हैं. अश्विन को राजस्थान रॉयल्स ने महज 5 करोड़ 20 लाख में खरीद लिया है. इसका सीधा मतलब ये है कि अश्विन इस बार जॉस बटलर संग खेलते हुए नजर आएंगे.

इन खिलाड़ियों पर भी लगी है बोली

पैट कमिंस केकेआर के खेमें में गए (7.25 करोड़)में. बोल्ट को राजस्थान ने (8 करोड़) में खरीदा. कगीसो रबाडा को पंजाब किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. वहीं भारतीय टेस्ट टीम की जान मोहम्मद शमी को गुजरात ने खरीदा है(6.25 करोड़). फॉफ डू प्लेसिस को आरीसीबी ने खरीदा है (7 करोड़ ) में.

error: Content is protected !!