सनराइजर्स ने ब्रायन लारा और डेल स्टेन को खरीदा, बदल जाएगी अब टीम की किस्मत

इंडियन प्रीमियर लीग उर्फ इंडियन प्रतिभा लीग की फ्रैंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद इस वक्त फ्रंचफुट पर है. पिछले सीजन की नाकामी को मिटाने के लिए. सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान कर दिया है. इस बात की जानकारी 23 दिसंबर को दी गई है. ऑस्ट्रलिया के दिग्गज टॉम मूडी को सीजन के लिए मुख्य कोच बनाया गया है. साथ ही बाएं हाथ के दिग्गज वेस्टइंडीज बल्लेबाज ब्रायन लारा को बल्लेबाजी कोच बनाया गया है. आपको बता दें कि लारा आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी टीम के साथ नजर आएंगे.

गौरतलब है कि टॉम मूडी सनराइजर्स के पहले कोच थे. उनके कोचिंग स्टाफ में ही टीम ने 2016 का खिताब अपने नाम किया था. मूडी की देखरेख में टीम ने पांच बार प्लेऑफ में जगह बनाई थी. मगर उन्हें हाल ही में हटाकर ट्रेवर बेलिस को कोच की जिम्मेदारी दे दी गई थी. मगर उनकी कोचिंग में टीम कुछ खास नहीं कर पाई. इस वजह से ही उन्हें इस बार उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के ही कैटिच बने सहायक कोच

आगामी सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया के ही खब्बू बल्लेबाज साइमन कैचिट को सहायक कोच का पद दिया गया है. कैटिच पिछले सीजन में आरसीबी के मुख्य कोच की भूमिका में थे. हालांकि आईपीएल के दूसरे चरण से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था जिसके बाद आरसीबी ने संजय बांगर को मुख्य कोच घोषित कर दिया था.

स्पिन किंग मुरलीधरन को बनाया स्पिन गेंदबाजी का कोच

श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा दर्ज है. मुथैया पिछले कई सालों से हैदराबाद की टीम के साथ हैं. बताते चलें कि मुरलीधरन चेन्नई सुपरकिंग्स, कोच्चि टस्कर्स और आरसीबी के लिए खेल चुके हैं.

डेल को मिली तेज गेंदबाजी क्रम की जिम्मेदारी

पिछले सीजन में डेल स्टेन ने आईपीएल से बेहतर पीसीएल को बताया था. हालांकि इस सीजन में उन्हें हैदराबाद की टीम का तेज गेंदबाजी कोच बनाया गया है. डेल स्टेन इससे पहले आरसीबी और हैदराबाद के लिए कई सीजन खेल चुके हैं. आईपीएल में स्टेन के नाम 95 मैचों में 97 विकेट दर्ज हैं.

फील्डिंग कोच का भी हुआ बदलाव

ताजा जानकारी के मुताबिक भारत के पूर्व क्रिकेटर हेमांग बदानी को हैदराबाद ने इस सीजन के लिए अपना फील्डिंग कोच और स्काट घोषित किया है. फिल्हाल बदानी तमिलनाडु प्रीमियर लीग में तीन बार अपना सिक्का जमा चुकी चेपॉक सुपर गिलिज को कोच कर रहे हैं. हेमांग ने भारत के लिए चार टेस्ट और 40 वनडे मैच खेले हैं.

error: Content is protected !!