IPL 2022: पूरे सीजन से बाहर हुए Ajinkya Rahane, इंग्लैंड दौरे पर जाना संदिग्ध

IPL 2022: दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को नाजुक मोड़ पर बड़ा झटका लगा है. बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ग्रेड 3 हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण शेष टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. अजिंक्य रहाणे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बायो-बबल को छोड़ने के लिए तैयार हैं.

अजिंक्य रहाणे की ये चोट उन्हें इंग्लैंड के आगामी दौरे के लिए चयन से बाहर कर देगी, जहां रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम सफेद गेंद की सीरीज से पहले इकलौता टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है.

सूत्रों के मुताबिक 33 वर्षीय रहाणे को को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी. क्रिकबज के अनुसार अजिंक्य रहाणे जल्द ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को रिपोर्ट करेंगे, जहां उन्हें रिहैब के लिए कम से कम चार हफ्ते लग सकते हैं.

ये भी पढ़ें- पिता बनने के बाद Andrew Symonds ने रचाई थी शादी, अपने ही देश से लड़ी जंग

अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल-2022 के 7 मैचों में 19.00 की औसत से सिर्फ 133 रन बनाए हैं. रहाणे को पांच मैचों के बाद प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था, लेकिन केकेआर के खराब फॉर्म और शीर्ष क्रम में अस्थिरता ने उन्हें पिछले हफ्ते मुंबई इंडियंस के खिलाफ वापसी की.

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यहां से एक मैच बाकी है जिसमें 18 मई को उसका सामना डीवाई पाटिल स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) से होगा. एक हार केकेआर को सीधे टूर्नामेंट से बाहर कर देगी. दूसरी ओर, एक जीत के बावजूद दूसरी टीमों के मुकाबलों से केकेआर का प्लेऑफ में भविष्य तय हो सकेगा.

बीते साल श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी, दोनों ने मध्य क्रम में प्रभावित किया और उनसे इंग्लैंड की यात्रा करने वाली रेड-बॉल टीम में अपनी जगह बनाए रखने की उम्मीद की जाती है. ऐसे में रहाणे के लिए आगे आने वाला वक्त कठिन रह सकता है.

error: Content is protected !!