Lata Mangeshkar: डूंगरपुर के महाराजा को 60 साल किया डेट, इसलिए नहीं हो पाई दोनों की शादी

Lata Mangeshkar Dies At The Age Of 92 Know Her Love Life With Raj Singh Dungarpur: आज तड़के सुबह 92 साल की उम्र में लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का निधन हो गया है. देश-विदेश हर जगह से लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. बता दें कि लता जी को 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. गौरतलब है कि 92 साल की लता जी को उम्र के साथ होने वाली कई और बीमारियां भी थीं. डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की जी-तोड़ कोशिश की लेकिन आज सुबह उनका निधन हो गया.

राज सिंह से हो गया था पहली ही नजर में प्यार

लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) ने शादी नहीं की. ये बात तो जगजाहिर है. मगर क्या आपको पता है कि उन्होंने शादी क्यों नहीं की? साथ ही कई बार फैंस उनसे पूछते थे कि क्या आपको कभी प्यार नहीं हुआ. तो इसका जवाब आज हम आपको दे देते हैं. जी हां, उन्हें प्यार हुआ था वो भी डूंगरपुर के राजघराने के महाराज राज सिंह (Raj Singh) से.

Lata Ji

इस वजह से नहीं की कभी शादी

ऐसा कहा जाता है कि लता मंगेशकर का इश्क अधूरा ही रह गया. उनकी लव-स्टोरी पूरी नहीं हो पाई. इसलिए ही लता जी ने कभी शादी नहीं की. लता जी डूंगरपुर के राजघराने के महाराज राज सिंह (Raj Singh) से बहुत प्यार करती थीं. राज सिंह लता के भाई हृदयनाथ मंगेशकर के दोस्त भी हुआ करते थे.

ऐसा कहा जाता है कि राज सिंह ने अपने माता-पिता से वादा कर रखा था कि वो ऐसे ही किसी आम घराने की लड़की को अपने घर की बहू नहीं बनाएंगे. यही वादा राज सिंह ने मरते दम तक निभाया और लता जी कभी शादी नहीं कर पाई.

पूरे घर की जिम्मेदारी ने भी किया मजबूर

तो वहीं दूसरी ओर लता मंगेशकर के ऊपर पूरे घर की जिम्मेदारी भी थी. उन्होंने इस जिम्मेदारी के लिए भी कभी शादी नहीं की. मगर लता मंगेशकर की ही तरह महाराजा राज सिंह भी जिंदगी भर कुंवारे ही रहे. गौरतलब है कि राज सिंह लता मंगेशकर से पूरे 6 साल बड़े थे. राज सिंह लता (Lata Mangeshkar Raj Singh) को प्यार से मिट्ठू बुलाया करते थे. राज सिंह की जेब में हमेशा ही एक टेप रिकार्डर मौजूद हुआ करता था. जिसमें वो लता जी के चुनिंदा गाने रखे रहते थे.  ये भी पढ़ें- Tejasswi Prakash नहीं बल्कि इस एक्ट्रेस के साथ Romance करना चाहते हैं Karan Kundrra

Source: Amar Ujala

error: Content is protected !!