भगवान राम के इस आपत्तिजनक जोक पर 37 दिन की जेल काट चुके Munawar Faruqui

Munawar Faruqui Was Arrested for this Joke: स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. मुनव्वर ने हाल ही में रियलिटी शो लॉकअप में खुद के शादीशुदा होने की बात कबूली. इससे पहले भी मुनव्वर से जब इस बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने अपने सिर को इस अंदाज में हिला दिया था, मानो ये कोई अफवाह हो, लेकिन आखिरकार उन्हें कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के सामने सच उगलना ही पड़ा.

जब कंगना ने मुनव्वर को एक तस्वीर दिखाई, जिसमें वह एक महिला और बच्च के साथ नजर आए. इस पर मुनव्वर ने बताया कि वह महिला ही उनकी वाइफ है और साथ में दिख रहा उनका 3 साल का बेटा है, जिसके लिए ही वह इतना कुछ कर रहे हैं.

मुनव्वर ने जिस तरह अंजलि अरोड़ा और बाकी कंटेस्टेंट से बात बात को छिपाया. अब उसने विवाद का रूप ले लिया है. लोग इसे तरह-तरह से जोड़कर देख रहे हैं. हालांकि ऐसा नहीं है कि यह मुनव्वर के जीवन का पहला विवाद है. असल में मुनव्वर और विवाद का चोली-दामन का साथ रहा है.

ये भी पढ़ें- 4 साल पहले शादी, 3 साल का बच्चा, झूठ बोलकर खुद को ‘सिंगल’ बताते रहे Munawar Faruqui

इससे पहले भी मुनव्वर दिग्गज नेता अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी कर चुके हैं, जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है. 37 दिन बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर उन्हें रिहा किया गया था. इसके अलावा मुनव्वर फारूकी हिंदू-देवी देवताओं पर भी टिप्पणी करके फंस चुके हैं.

एक शो के दौरान उन्होंने भगवान राम और माता सीता पर अभद्र टिप्पणीं की थी. मुनव्वर फारूकी ने राम के वनवास पर कुछ ऐसा कहा, जिस पर लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो गईं. गुस्साए लोगों की वजह से इसके बाद मुनव्वर फारूकी के शो को कैंसिल करना पड़ गया था. हालांकि मुनव्वर ने दूसरे समुदाय पर भी अपने जोक किए हैं, लेकिन लोगों का कहना है कि आखिर क्यों मुनव्वर किसी की भावनाओं को आहत करते हुए ही कॉमेडी करना इतना पसंद करते आए हैं.

error: Content is protected !!