Mandira Bedi का खुलासा, इंटरव्यू के दौरान क्रिकेटर्स मेरी ब्रा घूरते थे मुझे शर्म आती…

मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) वो नाम है जिन्हें ज्यादा पहचान की जरूरत नहीं हैं. क्योंकि काम ही उनकी पहचान बताता है. मंदिरा बेदी एक्टिंग ही नहीं बल्कि फैशन डिजाइनिंग से लेकर मॉडिलंग और क्रिकेट होस्टिंग तक कर चुकी हैं. मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) भारत की पहली महिला क्रिकेट एंकर थीं. एक्ट्रेस अब सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं. अपने पोस्ट की वजह से वो काफी ज्यादा सुर्खियों में भी रहती हैं.

हाल ही में मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) ने एक इंटरव्यू दिया है जिसने सभी का ध्यान अपने ओर खींचा है. इस इंटरव्यू में इन्होंने क्रिकेटर को लेकर बात की है. बेदी ने बताया कि क्रिकेटर अक्सर उन्हें गंदी निगाहों से देखा करते थे. अक्सर ज्यादातर क्रिकेटरों को लगता था कि एक महिला कैसे क्रिकेट की एंकरिंग और कमेंट्री कर रही है.

Mandira Bedi

एक मीडिया इंटरव्यू में बात करते हुए मंदिरा ने बताया कि शुरुआती करियर में किसी ने भी उन्हें स्वीकार नहीं किया था. न क्रिकेटर और न ही समाज ने. आज मंदिरा के कई क्रिकेटर्स दोस्त हैं मगर उस दौर में उन्हें भी एक लड़की साड़ी में सजी धजी क्रिकेट की बातें करते हुए पसन्द नहीं आती थीं. वो बताती हैं कि उस वक्त लोग उनकी मदद करने की बजाय उन्हें उल्टा सुनाया करते थे.

Mandira

एक्ट्रेस कहती हैं कि उस वक्त ऐसा कोई भी नहीं था जिसने कभी भी उन्हें कोई सवाल के जवाब बताए हो. जबकि उन दिनों मैं ऐसे लोगों का समझाने की कोशिश कर रही थी जिन्हें क्रिकेट की टेक्निकल या प्रोफेशनल किसी भी बात कोई ज्ञान नहीं था. मगर फिर भी मैं अपने माध्यम से उन्हें ये बातें समझाना चाहती थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mandira Bedi (@mandirabedi)

वो कहती हैं कि मुझे चैनल्स ने ये कह रखा था कि आप जो भी सवाल करना चाहे कर सकती हैं. इस चीज के लिए वो स्वतंत्र हैं. मगर उस दौरान क्रिकेटर मेरा जवाब देने के बजाए मुझे घूरा ही करते थे. कुछ खिलाड़ी तो मेरे साड़ी के ब्लॉज से अंदर झांक कर मेरी ब्रा खोजा करते थे. लेकिन कई बार सवाल करने के बाद बावजूद भी जब मुझे जवाब नहीं मिलते थे तो मैं अपनी जॉब के लिए डर जाती थी. क्योंकि चैनल ने मुझे 200 300 महिलाओं में से चुना था. उन्हें लगता था कि मैं ये काम कर सकती हूं. चैनल ने मुझे कहा कि मुझे अपने काम में आनंद लेना चाहिए था.

गौरतलब है कि मंदिरा बेदी (Mandira) पहली एक्ट्रेस थीं जिन्होंने क्रिकेट की कॉमेंट्री और होस्टिंग दोनों की थी. इसके अलावा वो साल 2004 और 2006 में आईसीएल भी होस्ट कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- लॉकअप की जान Saisha Shinde हैं कौन? खुद को Gay मानती थीं, अब बनीं ट्रांसवुमन

error: Content is protected !!