Mushfiqur Rahim ने रच दिया इतिहास, टेस्ट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

Bangladesh vs Sri Lanka, 1st Test: मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) 5,000 टेस्ट रन बनाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बन चुके हैं. रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ 282 गेंदों में 105 रन की पारी खेली, जिसके साथ उन्होंने इस मुकाम को हासिल कर लिया है. मुशफिकुर रहीम की शतकीय पारी की बदौलत बांग्लादेश ने पहली पारी 465 रन पर घोषित की.

इस पारी के दौरान मुशफिकुर रहीम ने लिटन दास (Liton Das) के साथ पांचवें विकेट के लिए 201 रन की साझेदारी की. जब खेल फिर से शुरू हुआ तो वह 5,000 रन के मील के पत्थर से 15 रन कम थे और उन्होंने अपने 81वें टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो की गेंद पर दो रन बनाए. इस बल्लेबाजी जोड़ी ने श्रीलंका के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ धीमी गति से चलने वाले सुबह के सत्र में 67 रन जोड़े.

2005 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 35 वर्षीय मुशफिकुर ने अपनी 282 गेंदों की पारी में सिर्फ चार चौके लगाए. लिटन, जिन्होंने अपनी आक्रामकता पर अंकुश लगाया, उन्होंने ने 189 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके लगाए.

ये भी पढ़ें- पिता बनने के बाद Andrew Symonds ने रचाई थी शादी, अपने ही देश से लड़ी जंग

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 397 रन पर सिमट गई, जिसके जवाब में मैथ्यूज ने 19 चौकों की मदद से 199 रन बनाए. उनके अलावा दिनेश चांडीमल ने 66 रन बनाए. वहीं कुसल मेंडिस ने भी 54 रन की पारी खेली.

error: Content is protected !!