लॉकअप की जान Saisha Shinde हैं कौन? खुद को Gay मानती थीं, अब बनीं ट्रांसवुमन

कंगना रनौत के नए शो की वजह से कई लोग इस वक्त चर्चा में हैं. इन्हीं में एक नाम है सायशा शिंदे (Saisha Shinde) का. इन्हें लोग स्वपनिल शिंदे (Swapnil Shinde) के नाम से भी जानते हैं. सायशा वो ट्रांसवुमन हैं जिन्होंने समाज की सुनने के बजाय अपने दिल की सुनी. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी पहचान भी नहीं खोने दी. आज इनके जैसे लोगों के लिए सायशा शिंदे (Saisha Shinde) एक मिसाल हैं.

Saisha Shinde
Saisha Shinde

सायशा को कंगना के शो लॉकअप में काफी ज्यादा पसन्द किया जा रहा है. हाल ही के एक एपिसोड्स में सायशा ने बताया कि आखिर कब उन्होंने सेक्स रींअसाइनमेंट सर्जरी कराने की ठानी.

Swapnil Shinde
Swapnil Shinde

यह बात बताते हुए वो कहती हैं कि उन्हें स्वपनिल की बॉडी में रहने रहकर घुटन होती थी. पहले उन्हें लगता था कि वो गे हैं. क्योंकि सायशा अक्सर ही लड़कियों पर अपना दिल हार जाती थी. मगर फिर जब वो 33 साल की हुईं तो उन्हें पता लगा कि वो एक ट्रांसवुमेन हैं.

सायशा (Saisha Shinde) बताती हैं कि पहले जब वो Psychiatrist से मिली तो उन्होंने उन्हें पागल बताया. साथ ही सर्जरी ने कराने की सलाह भी दी थी. इसके बाद वो तीन और Psychiatrist से मिली सब ने ही उन्हें यही सलाह दी थी.

Transwomen
Transwomen

सारे ही डॉक्टर ने उस वक्त उनसे कहा था कि ये मत करो तुम क्योंकि तुम स्मार्ट भी हो और हैंडसम भी. तुम्हें इन सब की जरूरत नहीं है. ये बस एक फेज है तुम इससे बाहर निकल जाओगे. हालांकि सायशा के घरवाले इन सभी चीजों में काफी सपोर्टिव थे. सायशा के पेरेंट्स को उनके बेटे से कभी भी कोई आपत्ति नहीं थी.

साथ ही स्वपनिल से सायशा बनने की जर्नी में पेरेंट्स ने उन्हें हर मौके पर दिल से स्वीकार किया. वो अपने घरवालों को इस मुद्दे पर इतना सपोर्टिव पाकर बहुत ही ज्यादा हैरान थीं. साथ ही उनके दोस्तों ने भी उनका मजाक बनाने के बजाए उनका साथ दिया.

Family

अगर शिंदे जी के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने अभी तक कई एक्ट्रेसेज के आउटफिट डिजाइन किए हैं. अनुष्का शर्मा, प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, माधुरी दीक्षित, हिना खान, करीना कपूर जैसे सेलेब्स लिस्ट में शामिल हैं.

Harnaaz Kaur

इतना ही नहीं सायशा ने ही मिस यूनिवर्स हरनाज संधू का ग्रैंड फिनाले वाला गाउन भी बनाया था. हरनाज ने जैसे ही उसे पहना सबकी नजरें उन्हीं पर टिक गई थीं.

सायाशा आगे कहती हैं कि अब वो अपने बारे में काफी सहज महसूस करती हैं. पहले वो टी-शर्ट और डेनिम पहनकर पूल में जाती थीं. मगर अब वो ब्रा और पैंटी में स्विमिंग करने निकलती हैं ये बात उन्हें काफी ज्यादा अच्छा महसूस कराती हैं.

ये भी पढ़ें- कमरे में शर्मनाक हरकत करती थीं Poonam Pandey, आधी रात पिता ने रंगे हाथों पकड़ा

English Summary

Who is Saisha Shinde? Doctor’s advice changed life, thought of herself as Gay, then became a transwoman.

 

error: Content is protected !!