हार्दिक की छुट्टी करने आ रहा है 31 साल का ऑल राउंडर, रणजी में ठोक डाली शतकों की हैट्रिक

Team India: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच फ़िलहाल 3 मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज़ का आयोजन किया जा रहा है. जिसकी मेज़बानी टीम इंडिया ही कर रही है. श्रृंखला का पहला मुकाबला 18 जनवरी बुधवार को हैदराबाद में खेला गया. जिसमें भारतीय टीम ने 12 रनों से जीत दर्ज की. लेकिन इस बीच हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन आलोचकों के निशाने पर आ चुका हैं क्योंकि वह इस मुकाबले में गेंद और बल्ले से हर मोर्चे पर फ्लॉप रहे. वहीं इसी बीच भारत के एक खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में अपनी घातक बल्लेबाज़ी से ग़दर मचा रखा है. खास बात यह है कि ये खिलाड़ी भारत (Team India) के लिए विश्वकप भी खेल चुका है.

Team India का यह खिलाड़ी अपनी बल्लेबाज़ी से मचा रहा है गदर

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का वनडे और T20I में प्रतिनिधित्व कर चुके तमिल नाडु के हरफनमौला खिलाड़ी ने अपनी बेमिसाल बल्लेबाज़ी से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. हालांकि विजय को भारतीय टीम से ड्रॉप हुए भी 4 साल हो गए हैं. ग़ौरतलब है कि साल 2019 में वह भारत के लिए वनडे वर्ल्डकप भी खेल चुके हैं.

इस समय शंकर के टीम इंडिया में वापसी करने के दूर-दूर तक कोई आसार नहीं लग रहे हैं. उन पर से अब चयनकर्ताओं का ध्यान भी हटता जा रहा है. लेकिन उन्होंने इसी बीच लगातार रणजी ट्रॉफी में 3 शतक जड़कर कोहराम मचा दिया. जिसके चलते वह सुर्ख़ियों में है.

3 पारियों में जड़े 3 शतक

विजय शंकर ने रणजी की पिछली तीन पारियों में छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुई 3 शतक जड़े हैं. पहले उन्होंने असम के खिलाफ ग्रुप बी के मुकाबले में 187 गेंदों पर 112 रन बनाए. इसके बाद उन्होंने मुंबई के खिलाफ 103 और महाराष्ट्र के खिलाफ 107 रनों की गज़ब की पारी खेली है. शंकर ने अपने इन शतकों के ज़रिए एक बार फिर कहीं न कहीं सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है.

इसके अलावा बात करें विजय शंकर के अंतरराष्ट्रीय करियर की तो, उन्होंने भारत के लिए 2019 में कुल 12 वनडे और 9 T20I मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने क्रमश: 31.9 की औसत से 223 और 25.2 की औसत से 101 रन बनाए हैं. बहरहाल, वनडे में उन्होंने 4 और T20I में 5 विकेट झटके हैं.

error: Content is protected !!