आखिरी बॉल पर चाहिए थे 6 रन, बल्लेबाज ट्रेंट बोल्ट ने यूं जिताया मैच : Video

न्यूजीलैंड के धाकड़ अुनभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी न जानता हो. बोल्ट ने अक्सर अपनी गेंदबाजी से न्यूजीलैंड को कई अहम मुकाबलों में जीत दिलवाई है. मगर अब उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से कुछ ऐसा खास करनामा कर दिया है जिसके लिए पूरे विश्व में उनकी वाह-वाही हो रही है. अपने इंटरनेशनल करियर में बोल्ट ने हालांकि महज एक ही अर्धशतक लगाया है. लेकिन गुरुवार को सुपर स्मैश लीग में खेले गए मुकाबले में उन्होंने ऐसी बल्लेबाजी की उनका प्रदर्शन एक अच्छे बल्लेबाज को भी शर्मिंदा कर दे.

ट्रेंट बोल्ट सुपर स्मैश लीग में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स की तरफ से खेल रहे थे. ट्रेंट जब बल्लेबाजी के लिए आए तो उनकी टीम को आखिरी गेंद पर छह रन चाहिए थे. ऐसे में कोई सेट बल्लेबाज के भी हाथ-पांव फूल जाते. मगर ट्रेंट बोल्ट आए और उन्होंने ऐसा बल्ला घुमाया मानो उनमें धोनी का आत्मा घुस गई हो. बोल्ट ने आखिरी गेंद पर शानदार छक्का मारकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

ये रहा आखिरी ओवर का हाल

नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स को मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में छह गेंद पर सात रन चाहिए थे. मगर इस ओवर में उनके तीन विकेट गिर गए. जिस वजह से आखिरी गेंद पर 6 रनों की जरूरत पड़ गई. मगर बोल्ट ने कुछ और ही ठान रखी थी उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का जड़करे कैंटरबरी की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

मैच का हाल

आपको बता दें कि कैंटरबरी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.2 ओवर में महज 107 रन बनाए और ऑलआउट हो गई. मामूली सा दिखने वाला लक्ष्य नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के लिए काफी बड़ा हो गया. क्योंकि विरोधी टीम ने काफी अच्छी गेंदबाजी की. इसी का नतीजा था कि मैच आखिरी ओवर तक पहुंच गया.

कैंटरबरी के लिए आखिरी ओवर एड नट्टल करने आए जिन्होंने पहली दो गेंद पर अनुराग वर्मा और ईश सोढ़ी का विकेट निकाल दिया. चौथी गेंद पर नट्टल ने जो वॉकर को पॉवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद बोल्ट ने आखिरी गेंद पर शानदार छक्का मारकर मैच को खत्म कर दिया. बोल्ट ने मैच में दो गेंद का सामना करके 7 रन बनाए. इससे पहले उन्होंने गेंदबाजी में दो विकेट हासिल किए थे.

error: Content is protected !!