आखिर क्यों? Rekha के साथ काम करने के लिए Big B ने खुद मना कर दिया था

Rekha Amitabh Love Story: हिंदी सिनेमा जगत में कई सुपरहिट और बड़ी जोडियों ने काम किया है. कुछ की केमेस्ट्री तो आज भी याद की जाती है. इन्हीं जोड़ी में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) का भी नाम आता है. दोनों की केमेस्ट्री सिर्फ पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी काफी ज्यादा चर्चित थी.

आज अमिताभ  अपने पूरे परिवार के साथ खुश हैं तो रेखा (Rekha) अकेले अपनी जिंदगी बिता रही हैं. आपको बता दें कि दोनों ने पर्दे पर 10 फिल्मों में साथ काम किया है. मगर फिल्म सिलसिला के बाद दोनों ने साथ काम करना बंद कर दिया क्योंकि जया बच्चन को ये पसन्द नहीं था.

Amitabh Bachchan

दोनों की लाइफ से जुड़े कई किस्से मशहूर हैं. इन्हीं में से एक किस्सा है फिल्म मुकद्दर के सिकंदर के वक्त का. बताया जाता है कि जैसे ही ये फिल्म खत्म हुई अमिताभ ने डायरेक्टर से कह दिया कि वो अब रेखा के साथ कभी काम नहीं करेंगे. ये बात जब रेखा (Rekha) को पता लगी तो वो हैरान और परेशान हो गईं. ये बात रेखा को अमिताभ ने खुद नहीं बताई थी. उन्हें दूसरों से ये बात पता लगी थी.

जब बाद में रेखा ने अमिताभ से इस बात की हकीकत पूछी तो अमिताभ ने उन्हें कोई भी जवाब नहीं दिया. कहा जाता है कि अमिताभ रेखा के प्यार में इस कदर पागल थे कि वो उनके साथ और वक्त नहीं बिता सकते थे. क्योंकि जया बच्चन ने उन्हें छोड़ने की धमकी दे दी थी. ऐसे में अमिताभ को रेखा के साथ काम करने के लिए जया को धोखा देना सही नहीं लगा.

आपको बता दें कि रेखा और अमिताभ ने सबसे पहले फिल्म दो अनजाने में साथ काम किया था. यही वो फिल्म थी जब दोनों के बीच प्यार की खबरें आने लगीं. जिसके बाद अमिताभ की शादीशुदा जिंदगी में आग लग गई थी.

ये भी पढ़ें : Janhvi Kapoor ने 17 हजार रु. की येलो बिकिनी पहन लगाई पूल में छलांग, देखें तस्वीरें 

Source: UjaagarNews

error: Content is protected !!