Categories: EntertainmentIndia

16 साल पहले बोरवेल में गिर ‘National Survivor’ बनने वाला Prince क्या कर रहा है?

Where is Prince the kid that fell into the borewell and it became national news: तारीख थी 21 जुलाई साल था 2006 न्यूज़ चैनल पर सिर्फ एक ही बच्चे की न्यूज़ थी. पूरा देश सिर्फ उसी बच्चे के लिए दुआएं कर रहा था कि किसी भी तरह इस बच्चे की जान बचाई जाए. यह बच्चा कोई और नहीं प्रिंस था. जो हरियाणा के गांव में खुले एक बोरवेल में गिर गया था. प्रिंस को सेना द्वारा 3 दिन चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद ठीक-ठाक बाहर निकाला था.

क्या आपको पता है कि वह बच्चा कहां है आज? क्या कर रहा है? इसकी जिंदगी कैसी चल रही है? नहीं तो चलिए हम आपको बता देते हैं.

Prince ‘s Father

क्या हुआ था उस दिन

पहले हम आपको 21 जुलाई की घटना के बारे में बता देते हैं. यह घटना हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के एक गांव की है. 4 साल का प्रिंस (Prince Borewell Kid) उस वक्त अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था. तभी वह एक चूहे पीछा करते हुए वो एक खुले हुए बोरवेल में जा गिरा. हालांकि किस्मत की बात यह रही कि जब वह बोरवेल में गिरा तो उसके दोस्तों ने गिरते हुए उसे देख लिया और तुरंत परिवार वालों को बुला लाए. प्रिंस के गिरने से परिवार वाले हैरान और परेशान रहे गए.

यह बोरवेल 60 फीट गहरा था प्रिंस का भी रो-रोकर अंदर बुरा हाल हो रखा था. बोरवेल के अंदर अंधेरे के कारण प्रिंस को डर भी लग रहा था. बात धीरे-धीरे नहीं बल्कि बहुत जल्दी ही मीडिया में फैल गई. जिसके बाद सरकार और सेना दोनों रेस्क्यू ऑपरेशन में लग गए. भारतीय सेना प्रिंस को बचाने के लिए मौके पर पहुंच गई. सबसे पहले बोरवेल में लाइट का इंतजाम किया गया ताकि बच्चे को डर ना लगे. उसके बाद बच्चे के लिए बोरवेल के अंदर ही बिस्कुट और पानी भी पहुंचाया गया.

Rescue Operation by Indian Army

लगभग 3 दिन की कड़ी मेहनत के बाद भारतीय सेना प्रिंस (Prince Borewell Kid) को बोरवेल से बाहर निकालने में कामयाब हुई थी. सेना के जवानों ने प्रिंस को निकालने के लिए बोरवेल के पास ही एक सुरंग बनाई थी. जहां यह रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था वहां दुनिया भर की मीडिया मौजूद थी.

Fat Prince

इस घटना ने प्रिंस को काफी ज्यादा फेमस कर दिया. इनके गांव को भी. इसी वजह से तरक्की हो गई गांव में नई सड़कें बन गई. पानी का भी बंदोबस्त हो गया. इसके अलावा प्रिंस के पिता जिनका नाम रामचंद्र था. उन्हें फाइनेंशली मदद भी की गई. उन पैसों से ही रामचंद्र ने अपना नया घर बनवा लिया. हालांकि रामचंद्र का विज़न अच्छा था.

उन्होंने प्रिंस को पढ़ाई के लिए प्राइवेट स्कूल में भेजा. लेकिन यह सब ज्यादा वक्त के लिए नहीं रहा. जल्द ही उनके घर का माहौल फिर से पहले जैसा हो गया. आपको बता दें कि उसके पिता एक दिहाड़ी मजदूर है. पैसों की किल्लत की वजह से प्रिंस जब बड़ा हुआ तो उससे अपना महंगा स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूल में एडमिशन लेना पड़ा. Read More: Karan Kundrra ने मारी Kangana Ranaut के शो को लात! जानिए क्या है मामला

20 साल का हो गया है अब Prince

आज प्रिंस 20 साल का हो गया है. प्रिंस ने अपनी माध्यमिक शिक्षा पूरी कर ली है. प्रिंस का सपना है कि वह भारतीय सेना में भर्ती हो सके मगर अभी तक इस चीज में उसे सफलता नहीं मिली है.

जब भारतीय सेना ने प्रिंस को बचाया था तब ही प्रिंस के पिताजी ने यह अपेक्षा रखी थी कि वह चाहते हैं कि उनका बेटा सेना में शामिल हो सके और देश की सेवा करे. भारतीय सेना ने भी तब उन्हें आश्वासन दिया था कि जैसे ही ही 18 साल का होगा और पढ़ाई पूरी कर लेगा तो उसे भर्ती में मदद की जाएगी.

प्रिंस की खबर ऐसी थी कि आज भी अगर कोई बच्चा बोरवेल में गिर जाता है. तो हमें सबसे पहले किसी की याद आती है तो वह प्रिंस के हादसे की ही आती है.

Team

Recent Posts

Bigg Boss 16: कार्तिक ने आकर पीछे से ली अर्चना की छप्पी, अनिल कपूर ने MC स्टैन से सीखी उनकी भाषा

जी हां, बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16) का ताजा एपिसोड इस बार काफी ज्यादा…

4 days ago

प्रियंका को ‘सिद्धार्थ शुक्ला की कॉपी’ कहकर बुरा फंसे शिव ठाकरे, शहनाज ने उड़ाई धज्जियां

Sidharth Shukla (सिद्धार्थ शुक्ला) Bigg Boss: सलमान खान का घटिया शो अपने फिनाले के करीब…

5 days ago

सलमान की भांजी सुंबुल खान ने खोली प्रियंकी की पोल, बौखलाए फैंस

TV का चर्चित शो (सलमान खान का) Bigg Boss 16 अपने अंतिम चरण में है।…

5 days ago

घर से बेघर नहीं होगा कोई सदस्य, टीना दत्ता को बचाने के लिए बिग बॉस ने चली चाल!!

TV  का सबसे मजेदार और फेमस रियलिटी शो Bigg Boss 16 इन दिनों चर्चा का…

6 days ago

Shalin को बुली करना Pri-Tina को पड़ा भारी, भड़के सल्लू मियां

Shalin Bhanot: TV का चर्चित शो Bigg Boss 16 अपने आखिरी दो हफ्तों में है।…

6 days ago